A Secret Weapon For चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं

Wiki Article



– रात को सोने से पहले चेहरे पर एलोवेरा जेल से मालिश करके सोएं।

प्र. चेहरे में चमक लाने के लिए क्या करना चाहिए?

चेहरे पर ग्लो कैसे लाये या फेस पर ग्लो कैसे लाये के बारे में जानने के बाद अब कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स के बारे में भी जान लेते हैं जो चेहरे के लिए आवश्यक हैं। फेस वाश ऐसे कुछ प्रोडक्ट्स में सबसे महत्वपूर्ण हैं। 

chehre par glow kaise laye जैसे कि लोग कहते हैं चेहरा हमारी व्यक्तित्व का एक आईना होता है। इसलिए चाहे वह पुरुष हो या महिला हो हर किसी को अपने चेहरे को खूबसूरत गोरा व सुंदर बनाना है। चेहरा सुंदर पाने के लिए न सिर्फ महिलाएं बल्कि पुरुष भी कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं। जैसे घरेलू उपाय चेहरा चमकाने के। या फिर कुछ बाहरी नुस्खे चेहरे पर चमक लाने के। ऐसे कई चीजें हैं जो इंसान अपने घर में भी इस्तेमाल कर सकता है जिससे चेहरे पर चमक आ सकती है। आज इस लेख में हम आपको यह बताने जा रहे हैं। कि कैसे आप अपने चेहरे पर चमक लाएं?chehre par glow kaise laye

आप खाद्य आहारों की मदद से अपनी त्‍वचा में ग्‍लो ला सकते हैं। लेकिन कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ जो आपकी त्‍वचा के स्‍वास्‍थ्‍य में अवरोध पैदा कर सकते हैं। इसलिए इन खाद्य पदार्थों का अधिक मात्रा में उपयोग ना करें या यदि आपको किसी प्रकार की त्‍वचा समस्‍या है तो here इसे पूर्ण से सेवन बंद कर देना चाहिए । आइए इन्‍हें जाने।

इस तेल को आप रोज रात को सोने से पहले यूज कर सकते है।

तक पहुचता है चेहरा का रंग भी गोरा होने लगता है और निखार आ जाता हैं.

हाथों से चेहरे की हल्की हल्की मालिश करें।

आपने अक्सर किसी पंडाल में बाबा को प्रवचन देते हुए या फिर टी वी पर सुना होगा कि सुंदरता मनुष्य के मन में होती है। चेहरे की सुंदरता केवल उसके मुरझाने तक ही होती है। लेकिन ये सब बातें केवल ज्ञान देने में अच्छी लगती हैं क्योंकि वास्तविकता तो कुछ और ही है।

सलाद - के रूप में खीरा, निम्बू, चुकंदर, शलजम, प्याज, गाजर, पपीता, मुली, टमाटर आदि का

महत्व नहीं जानते थे. आज हरी सब्जियों का महत्व हम आपको बताते हैं की, हमारे त्वचा और सेहत के लिए कितनी लाभदायक हैं.



यह रूखी त्वचा की समस्या को दूर करता है

(और पढ़े – संतुलित आहार के लिए जरूरी तत्व , जिसे अपनाकर आप रोंगों से बच पाएंगे…)

Report this wiki page